सवाल ?

 Home रचनाकारो की सूची  रचनाएँ  काव्यशास्त्र  Other  रचना भेजे


यह वेबपत्र क्यों बनाया गया?

Jasu ram को यह वेबपत्र बनाने का ख्याल क्यूँ आया?

इस वेबपत्र का मूल उद्देश्य क्या है?

jasuram इस वेबपत्र से क्या चाहते है?


आपका सवाल था इस वेबपत्र को क्यूँ बनाया गया अर्थात इसका मूल उद्देश्य क्या है? हमारी team द्वारा आपके सवालों के जवाब देने का प्रयास किया फिर भी आपके मन में कोई शंका या सवाल है तो हमें comment box में पुछ सकते है,आपका व आपके सवाल का सदैव स्वागत होगा।


                  उद्देश्य             



Bloomkosh में आपका स्वागत है,bloomkosh हिन्दी काव्य के नये रचनाकारो की रचनाओं को विश्व जगत की हिन्दी पाठकों तक पहुँचाने के उद्देश्य से बनाया गया एक वेबपत्र है ,इस वेबपत्र के founder  jasuram ने जब अपनी काव्य यात्रा शुरु की तो उनके सामने जो छोटी छोटी problm आयी तब उनके मन में एक ख्याल आया और उन्होंने महसूस किया न जाने कितने नव रचनाकार होंगे जो अपनी काव्ययात्रा को शुरु कर रहे होंगे उनके सामने भी ये समस्या आती होगी उनमें से एक मुख्य समस्या है अपनी रचनाओं को पाठक वर्ग तक कैसे पहूंचाया जाया? और उन्होनें एक बात ओर महसूस की वो थी कुछ हिन्दी पाठक वर्ग जो हिन्दी काव्य से अति लगाव रखते है और हिन्दी काव्य रचनाओं को पढ़ना उनकी मुख्य hobby है मगर आर्थिक स्थिति के कारण वो पुस्तके खरीद कर पढ़ नही सकते है तो उनके लिये इस वेबपत्र के माध्यम से रचना उपलब्द करवाने का मूल उद्देश्य से इस वेबपत्र की शुरुआत की गयी। वैसे तो आज इंटरनेट के युग में ऐसी बहुत सी site है जो हिन्दी साहित्य के प्रसार का कार्य कर रही है। उनकी तरह ही यह bloomkosh सभी रचनाकारो व पाठक वर्ग के लिये निशुल्क सेवा या माध्यम है।
तो मौटे तौर पर bloomkosh का मूल उद्देश्य-

1/  हिन्दी काव्य रचनाकारो के लिये एक मंच उपलब्द करवाना।

2/  हिन्दी पाठक वर्ग के लिये निशुल्क काव्य उपलब्द करवाना।

3/  हिन्दी का विश्व स्तर पर प्रचार प्रसार करना।

4/  आज का युग इंटरनेट का युग है तो इसी के साथ डिजिटल हिन्दी  में योगदान देना।


आपको इस वेबपत्र का मूल उद्देश्य समझ में आ गया होगा फिर भी कोई सवाल है तो हमें comment box में पुछ सकते है,आपका सदैव स्वागत होगा।

इसी के साथ इस मंच को सफल तरीके से आगे बढ़ाने के लिये आपके योगदान की अति आवश्यकता है।


अन्य सवाल?




No comments:

Post a Comment

क्या तेरा जाना जरुरी था

                  क्या तेरा जाना जरुरी था  बचपन तू मुझे अकेला कर गया,क्या तेरा जाना जरुरी था। यदि हाँ तो साथ ले चलता,क्या मुझे पीछे छोड़ना जर...